freefiregame

freefiregameहमने लॉकडाउन के दौरान एक मंजिला एस्टेट का नवीनीकरण कैसे किया - chess resultsस्केच के साथ बनाया गया।
×

खोज

freefiregameहमने लॉकडाउन के दौरान एक मंजिला एस्टेट का नवीनीकरण कैसे किया - chess resultsस्केच के साथ बनाया गया।
    2022-01-27 00:00:00एवेन्यू पत्रिकाहमने लॉकडाउन के दौरान एक मंजिला एस्टेट का नवीनीकरण कैसे किया

    हमने लॉकडाउन के दौरान एक मंजिला एस्टेट का नवीनीकरण कैसे किया

    'धीरे उतरा'
    1926 में उत्तराधिकारी एलिस एस्टोर और उनके पति प्रिंस सर्ज ओबोलेंस्की के लिए बनाया गया मैरिएनरुह, हडसन नदी के दृश्य के साथ 100 एकड़ जमीन पर बैठता है।
    पीटर एस्टरसन द्वारा फोटो, 'पीटर एस्टरसोहन, लाइफ अलॉन्ग द हडसन, लिविंगस्टन परिवार के ऐतिहासिक देश संपदा' से

    हमने राइनबेक (भ्रष्ट बिल्डरों, छिपी परिस्थितियों, टाउन ज़ोनिंग बोर्ड) में अपने देश के घर के नवीनीकरण और पुनर्स्थापना में दस साल बिताए और हम 2018 के अंत में आधिकारिक तौर पर चले गए।

    मुझे हिलने-डुलने से ज्यादा नफरत है: बक्से हर जगह थे, हमारी संकटग्रस्त सफाई महिलाओं के अच्छे कार्यालय धूल को साफ करने के लिए मुश्किल से लग रहे थे, कोई पर्दे नहीं थे, फर्नीचर या तो गायब था या अभी तक फिर से नहीं लगाया गया था, नलसाजी ने अकथनीय चीखना शोर किया था , और फोन तब भी बजते थे जब कोई कॉल नहीं कर रहा था। यार्ड बाहरी फर्नीचर के साथ बिखरा हुआ था जिसे अभी तक अपनी जगह नहीं मिली थी, जिससे यह आभास होता था कि हम इसके रीमेक में कास्ट होने की उम्मीद कर रहे थे।बेवर्ली हिलबिलीज़ . किताबें! बॉक्स दर बॉक्स बॉक्स। किसी भी तरह के सुसंगत क्रम में अलमारियों पर किताबें प्राप्त करना एक ऐसी परियोजना थी जिसमें केवल एक या एक महीने के लिए पूर्णकालिक ध्यान देने की मांग की गई थी, और इस तरह के पुरस्कृत प्रयास में किसके पास एक महीने का समय नहीं है? जिन चीजों से हम नफरत करते थे, वे दीवार की जगह का इंतजार कर रहे थे (हमने इसे कभी क्यों फ्रेम किया?) और जिन चीजों से हम प्यार करते थे उन्हें लटका देना असंभव था। गर्म पानी इतना गर्म था कि अगर आपने नल को गलत कर दिया तो आप खुद को जला सकते थे। इंटरनेट एक पोल्टरजिस्ट की तरह आया और चला गया, और ओवन को केवल कच्चे या जलाए जाने के लिए सेट किया जा सकता था। हमारे विषम आकार के बिस्तर में कोई चादर नहीं थी जो फिट हो, इसलिए हम अच्छे लैंप के बिना एक अतिथि कक्ष में डेरा डाले हुए थे, हमारे नौ साल के बेटे जॉर्ज को कहानियां पढ़ने के लिए हमारे घुटनों पर संतुलित फ्लैशलाइट के साथ छोड़ दिया। बोझिल चीजें न तो मेरे पति जॉन और न ही मुझे याद है कि खरीदारी हमारे घर पर पहुंचाई गई थी, और जर्मन बारोक पालने के साथ हमारी पसंदीदा रीजेंसी सेट्टी गायब हो गई थी, जॉन ने मुझे वह वर्ष दिया था जब हम एक बच्चा पैदा करने के लिए सहमत हुए थे। हमने निर्माण की लागत को समाप्त करने योग्य और अंतहीन और इसके साथ होने का जश्न मनाया था, लेकिन जैसे ही हम आगे बढ़े, हमने अजीबोगरीब बिलों का एक बड़ा हिस्सा लिया, जो ब्रुनेई के सुल्तान को परेशान कर सकता था।

    इसके अलावा, गणना करने के लिए एक मानवीय लागत थी: जिन चीजों से मैं प्यार करता था क्योंकि वे मेरी दादी से संबंधित थीं, जॉन की सुंदरता को ठेस पहुंचाई, जबकि जिन चीजों से वह प्यार करता था क्योंकि वे उसकी दादी से संबंधित थीं, मुझे एक ऐसी रणनीति की आवश्यकता थी जिसे मैंने शायद ही कभी हमारे 20 वर्षों में एक साथ तैनात किया हो। . उसने ऐसी चीजें खरीदी थीं जिन्हें वह जानता था कि मैं पसंद नहीं करूंगा और फिर उन्हें उपहार के रूप में मुझे दे दिया ताकि मुझे उनके साथ रहना पड़े। मैंने ऐसी चीजें खरीदी थीं जिन्हें मैं जानता था कि वह पसंद नहीं कर सकते हैं और फिर उन्हें साहसपूर्वक वहां रखा जहां मुझे लगा कि वह उनके प्रदर्शन में शामिल होंगे। मैंने उन आधी चीजों को पुनर्व्यवस्थित किया, जिन पर उन्होंने आपत्ति जताई थी, और उन्होंने लगभग आधी चीजों पर ध्यान दिया, जिन पर मुझे आपत्ति थी। मैंने जॉन को एक सालगिरह उपहार के रूप में एक चित्र दिया जिसे उन्होंने सही ढंग से देखा मेरे अध्ययन में सबसे अच्छा लगेगा, जहां यह अब लटका हुआ है - अंत में, फिर, मेरे लिए एक उपहार। सभी शादियों की अपनी राजनीति होती है और हमारी शादी काफी सौम्य रही है; अब, हम दबे और व्यक्त दोनों तरह के तर्कों के साथ फूटते दिख रहे थे। मुझे अपनी बुद्धि और मानवतावाद पर गर्व है, लेकिन मैं यह कभी नहीं भूलता कि मेरा पहला गंभीर प्रेमी और मैं सिंट्रा के एक होटल में पर्दे के बारे में हमारी अलग-अलग राय पर टूट गए। पुर्तगाल के नक्शे आज भी मुझे दुखी करते हैं।

    कांग्रेस का पुस्तकालय मैरिएनरुह में एक अवकाश सभा में, एंड्रयू सोलोमन (लाल पतलून में) अपने पति, जॉन हबीच के साथ (बाएं से दाएं) खड़ा है; बेटा, जॉर्ज; बेटी, ब्लेन; और उसकी माँ भी ब्लेन
    फोटो माइकल शार्की

    बेसो निरंतरहमारे सुखी परिवार के तहत निष्क्रिय आक्रामकता की दस्तक।

    एक नए घर में पहला साल हमेशा प्रायोगिक होता है, लेकिन 2019 के क्रिसमस तक, हमने कई सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों को सुलझा लिया था और मुझे इस बात का पछतावा नहीं था कि हमने कभी देश में एक घर के बारे में सोचा। हमने राइनबेक में कुछ सुखद शीतकालीन सप्ताहांत गुजारे और आग के सामने शैंपेन पिया। फोन अब बिल्कुल भी नहीं बजते थे, अधिकांश कमरे अधूरे लेकिन रहने योग्य लगते थे, और मेरे प्रिय शोध सहायक ने किताबों से निपटा था। अधिकांश कमरों में प्रकाश व्यवस्था गलत थी लेकिन हम कम से कम यह जानते थे कि हम इसे कैसे ठीक करना चाहते हैं। बर्तन रैक! ठीक है, एक बर्तन के रैक के बिना कुछ समय के लिए रह सकता है यदि संकटग्रस्त आदमी जो इसे बना रहा है, वह एक उपयुक्त आधार पर भव्य धातु का काम करता है। आखिरकार मेरे पास 19वीं सदी के उन फ़्रेमों के लिए सभी फ़ैमिली फ़ोटो सही आकार में छपे थे जिन्हें मैंने एकत्र किया था और वे लिविंग रूम में बड़े कंसोल टेबल पर चले गए। उन्होंने घर को हमारे जैसा महसूस कराया - कम से कम, उन्होंने मुझे ऐसा महसूस कराया।

    जब जॉर्ज का स्प्रिंग ब्रेक, 2020, चारों ओर लुढ़क गया, तो हम अपने विस्तारित परिवार के साथ उष्णकटिबंधीय में एक सप्ताह के लिए रवाना हुए, केवल जल्दी प्रस्थान करने के लिए क्योंकि सीमा को सील किया जा रहा था। हमारी वापसी पर, हम हवाई अड्डे से राइनबेक के लिए चले गए और अस्थायी रूप से स्थायी रूप से रहने के लिए चले गए, जिसकी हमने एक सप्ताहांत घर होने की कल्पना की थी। जैसे-जैसे कोविड के महीने बीतते गए, उस जगह ने यह महसूस किया कि स्थानों में केवल तभी होते हैं जब वे वास्तव में बसे हुए होते हैं, किसी भी घर का चरित्र तब तक नहीं होता जब तक कि उसके मालिक अंधेरे में इसके माध्यम से अपना रास्ता नहीं खोज लेते। हम अब वहाँ नहीं बैठे थे जैसे हवा के परिवर्तन के साथ पंख लेने के लिए तैयार पक्षी। हम मोल्स की तरह दब गए। मैं हमेशा एक शहर का लड़का था, जिसका जन्म और पालन-पोषण न्यूयॉर्क में हुआ था और बाद में लंदन, मॉस्को के बड़े, व्यस्त महानगरों का निवासी था जहाँ सब कुछ एक ही बार में हो रहा था। जॉन ने मजाक में कहा कि ग्रामीण इलाकों की सराहना करने का मेरा विचार शराब के गिलास के नीचे से सूर्यास्त के समय खिड़की से बाहर देखना था। लेकिन अब कोई शहर नहीं था: जैसा कि हम जानते थे कि न्यूयॉर्क मिटा दिया गया था। जबकि मैनहट्टन में अलगाव भयावह लगा होगा, राइनबेक में यह उचित लगा।

    डायरेक्ट हिट जॉर्ज ने अपने पिता को स्नोबॉल से कील ठोंक दी
    माइकल शार्की द्वारा फोटो

    मैं कृतज्ञता से अभिभूत था कि यह 12 साल-दर-तत्कालीन परियोजना हमारे लिए वहाँ पीछे हटने के लिए समय पर आ गई थी और शायद यह भी आभारी था कि यह जल्दी तैयार नहीं हुआ था, कि हम अभी भी निवास के रोमांच की खोज कर रहे थे, जिसने हमारे ज़ब्ती को एक रोमांच की तरह और जेल की सजा की तरह कम महसूस कराया। अपने कई दोस्तों के विपरीत, मैं किसी भी समय और बिना मास्क के टहलने जा सकता था; मैं जॉर्ज को ट्रैम्पोलिन ले जा सकता था; मैं लॉजिया पर खा सकता था। जॉन ने एक सब्जी का बगीचा लगाया था और हमारे पास टमाटर इतने मीठे थे कि वे अमृत हो सकते थे। यह सच है कि मैं कभी-कभी इस ग्रामीण आदर्श में एक बी-फिल्म मैरी एंटोनेट की तरह महसूस करता था - स्पष्ट रूप से, मैं भेड़ों के झुंड और उनके झुंड के लिए तैयार किए गए एक पोशाक के लिए जाता था - लेकिन व्यवसाय का पहला क्रम हंसमुख रहना था , और हमने ज्यादातर किया।

    मुझे इस तथ्य से विचलित करने के लिए भौतिक जुनून पर पहुंच गया कि हम सभी जल्द ही एक घातक वायरस से मर सकते हैं, जो पहले से ही उन लोगों को सूंघ चुका था जिन्हें मैं जानता था, हमें चुपचाप छोड़ दिया। जब मैं लाशों से भरे रेफ्रिजेरेटेड ट्रकों की रिपोर्ट का सामना नहीं कर सका, तो मैंने लापता लैंपशेड के लिए माप लिया। जब मैं अपनी किताब पर काम कर रहा था और शब्दों को आने के लिए मनाने में असफल रहा, तो मैं प्राचीन टेपेस्ट्री कुशन की तलाश में ऑनलाइन गया। जब मुझे लगा कि मेरे पति, मेरे बेटे और मेरे सरोगेट ससुर के साथ आश्रय की तीव्रता मेरे सहन से अधिक है, तो मैंने व्यंजनों को फिर से व्यवस्थित किया ताकि उनके पास समझदार स्थायी स्थान हो। और जब यह तथ्य कि डोनाल्ड ट्रम्प राष्ट्रपति थे, मेरी आत्मा में आतंक और आक्रोश फैल गया, तो मुझे पता चला कि हम चीनी चिप्पेंडेल तालिका को सबसे अच्छी तरह से कहाँ तैनात कर सकते हैं (जो निश्चित रूप से चीनी नहीं थी और शायद चिप्पेंडेल नहीं थी, हालांकि यह कम से कम एक तालिका थी) .

    व्यवहार की इस पूरी लाइन ने हमारे बेटे को जलन से भर दिया। जॉर्ज एक हद तक बचकाना है जो समलैंगिक माता-पिता को लगभग शर्मनाक लगता है। वह खुशी-खुशी एक ही टी-शर्ट और नायलॉन के शॉर्ट्स (जहाँ से नायलॉन के शॉर्ट्स भी आए थे?) हर दिन पहनेंगे और एक महीने में अपने बालों को ब्रश नहीं करेंगे। वह अपने आराम को पसंद करता है और चाहता है कि बिस्तर लचीला हो और तकिए नरम हों, लेकिन क्या लिनेन को उसी रंग में छंटनी की जाती है जैसे कि असबाबवाला बॉक्स वसंत एक ऐसा मामला है जिस पर उसने ध्यान देने से इनकार कर दिया था, भले ही उसे एक दर्जन से अधिक चित्रित किया गया हो विजयी समय। उन्हें अच्छे रेस्तरां पसंद थे जब कोई अभी भी उनके पास जा सकता था और वह एक खाद्य स्नोब है, जो अधिक पकी हुई मछली या आटा पिज्जा पर अपनी नाक मोड़ रहा है, लेकिन क्या उसे स्पोड, मीसेन, फ्लोरा डैनिका, या पेपर प्लेट्स पर परोसा जाता है, यह सरासर बात है उसके प्रति उदासीनता। वह जानता है कि हमारे घर को जितना वह सुंदर मानता है उससे कहीं अधिक सुंदर है और वह किसी भी तरह से ज्यादा परवाह नहीं करता है।

    मैं बहुविवाह और बहुविवाह के बारे में एक लेख पर महीनों से काम कर रहा था, जिसका विवरण मैंने किसी भी अन्य उपलब्ध विषय के रूप में दिलचस्प एक विषय के रूप में सोचा था, यह देखते हुए कि हम में से कोई भी कुछ भी नहीं कर रहा था (मैं), जॉर्ज का स्कूलवर्क (उसे - और वह निश्चित रूप से रात के खाने पर इस पर चर्चा नहीं करना चाहता था), और चीजों को रोपण (जॉन)। इसलिए मैं अक्सर यूटा कट्टरवाद पर अपने दिन की प्रगति के बारे में जानकारी साझा करता था। जॉर्ज, पूरी तरह से हताश होकर, अंत में कहा, "पिताजी, क्या आप कभी मॉर्मन और पर्दे के अलावा कुछ भी नहीं बोलते हैं?"

    से पुनर्मुद्रितहोम: एक उत्सव, शेर्लोट मॉस, रिज़ोली द्वारा संपादित, कॉपीराइट 2021। पुस्तक नो किड हंग्री के सहयोग से प्रकाशित हुई है, जो भूख और गरीबी को समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध एक अभियान है।

    शेयर करना:
    आप के लिए अनुशंसित
    एवेन्यू वीकली में साइन अप करें
    © 2022 कोहेन मीडिया पब्लिकेशन एलएलसी। सर्वाधिकार सुरक्षित।