emmaraducanu

emmaraducanuलुईस नेवेलसन आपकी औसत दादी नहीं थी - chess resultsस्केच के साथ बनाया गया।
×

खोज

emmaraducanuलुईस नेवेलसन आपकी औसत दादी नहीं थी - chess resultsस्केच के साथ बनाया गया।
    2022-05-09 00:00:00एवेन्यू पत्रिकालुईस नेवेलसन आपकी औसत दादी नहीं थी

    लुईस नेवेलसन आपकी औसत दादी नहीं थी

    आधुनिक मीमाव

    मेरी दादी लुईस नेवेलसन जैसा कोई नहीं था। दादी - मैंने उन्हें दादी कहा, और उन्होंने मुझे री-री कहा - 1988 में निधन हो गया, जब मैं 28 वर्ष का था। 20 वीं शताब्दी के आधुनिकतावाद की एक विशाल आकृति जो कला की दुनिया पर हावी है और फिर से प्रदर्शनियों में मनाया जा रहा है वेनिस बिएननेल सहित दुनिया, वह भी हमारे परिवार पर भारी पड़ती है।

    वह कैसे नहीं कर सकती थी? जब मैं 6 साल की थी, तब से उन्होंने मुझसे तत्वमीमांसा की बात की। उसने खुद को केंद्रित करने के महत्व के बारे में बात की और बताया कि कैसे आपके दोस्त आपका दर्पण हैं और उनका सम्मान किया जाना चाहिए। उसका घर न्यूनतम था और कुर्सियाँ असहज थीं, क्योंकि वह मानती थी कि नरम फर्नीचर नरम बातचीत के लिए बनाया गया है। अपने तरीके से वह मुझे जीवन में चीजों को संभालने के लिए एक आंतरिक आधार देने की कोशिश कर रही थी, लेकिन एक छोटे बच्चे के लिए यह बहुत कुछ था।

    वह एक सच्ची सनकी थी, और कनेक्टिकट के छोटे से शहर में किसी भी अन्य दादी के विपरीत, जहां मेरी परवरिश हुई थी। एक के लिए, उसे एक अच्छा पेय पसंद था। अपने भारी काम के कारण, कभी-कभी 30-फुट से अधिक ऊंची मूर्तियों पर काम करने वाली एक फाउंड्री में, वह दूसरों के लिए अलग तरह से गंध करती थी, शरीर की गंध और गिवेंची इत्र का एक कामुक मिश्रण।

    वह भी मेरे दोस्तों की दादी से अलग दिखती थी। उसने अपने बालों को बहुत छोटा काटा, आर्थोपेडिक जूते पहने थे कि वह सोने को स्प्रे-पेंट कर देगी, और विंटेज-स्टोर की खोज, उच्च-फैशन के टुकड़ों और उसके द्वारा उठाए गए मज़ेदार खजाने के मिश्रण में एक कला-दुनिया की जिप्सी की तरह कपड़े पहनेगी। कई ईरान, अफगानिस्तान और भारत जैसी जगहों की यात्रा करते हैं।

    तब उसका विशिष्ट हेड गियर था - हेडस्कार्फ़, पगड़ी, पुरुषों के स्टेटसन, और घुड़सवारी की टोपी - और उसके अविश्वसनीय गहने, जिस पर वह ढेर कर देती थी। हालाँकि उनके एथनिक दिखने वाले गहने उनके लुक का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे, लेकिन बहुत से लोग नहीं जानते कि यह बहुत कुछ उनके द्वारा 1960 के दशक के अंत में बनाया गया था।

    ये टुकड़े उसके काम के विस्तार थे, विशेष रूप से उसके कोलाज, और वह वर्षों से उन्हें बना रही थी, बार-बार माध्यम की खोज कर रही थी, जो मुझे दिलचस्प लगती है। आप मन को इन आकृतियों को एक साथ रखकर काम करते हुए देख सकते हैं। फर्क सिर्फ इतना है कि वह जिस काम में अभ्यस्त थी, उसकी तुलना में वे मौलिक रूप से छोटे पैमाने पर थे।

    मुझे आश्चर्य है कि अब तक केवल गैलरी ही उसके रचनात्मक उत्पादन के इस हिस्से में रुचि रखती थीं, लेकिन अब जब सेलीन में हेडी स्लिमैन ने अपने गहनों से प्रेरित एक सीमित-संस्करण कैप्सूल संग्रह जारी किया है, तो उनके प्रशंसकों की एक नई पीढ़ी उम्मीद से इसे खोजेगी।

    मुझे आश्चर्य है कि वह उसमें नई रुचि का क्या करेगी। वह गुलाबी गुदगुदी होगी, और शायद कहेगी कि यह समय के बारे में है।

    शेयर करना:
    आप के लिए अनुशंसित
    एवेन्यू वीकली में साइन अप करें
    © 2022 कोहेन मीडिया पब्लिकेशन एलएलसी। सर्वाधिकार सुरक्षित।