afgvsnz

afgvsnzएक लक्ज़री कंसीयज एडिक्ट के रूप में मेरा जीवन - chess resultsस्केच के साथ बनाया गया।
×

खोज

2022-03-30 00:00:00एवेन्यू पत्रिकाएक लक्ज़री कंसीयज एडिक्ट के रूप में मेरा जीवन

एक लक्ज़री कंसीयज एडिक्ट के रूप में मेरा जीवन

दोषी खजाने

वॉल स्ट्रीट पर एक बैनर वर्ष के बाद, 12 साल पहले एक कंसीयज जंकी के रूप में मेरा जीवन निर्दोष रूप से शुरू हुआ था। आज हम एक कंसीयज बूम में हैं, जब हर हेज फंडर और निजी इक्विटी प्रकार एक बीस्पोक "लाइफस्टाइल सर्विस" या किसी अन्य का सदस्य है। लेकिन उस समय किसी की अवकाश गतिविधियों को बढ़ाने के लिए वार्षिक सदस्यता के लिए छह आंकड़े देने का विचार उपन्यास था। इसलिए मैंने परिवार की छुट्टी की योजना बनाने में मदद करने के लिए न केवल एक, बल्कि दो अलग-अलग सेवाओं में शामिल हो गए।

कुछ ही दिनों में यह स्पष्ट हो गया कि द्वारपालों के लिए दुनिया अलग है। अचानक, लोग, स्थान, और चीजें जो आमतौर पर मुझसे दूर होतीं, सुलभ हो गईं। मैं जीवन भर के कुछ अनुभव का सपना देखता हूं, दरबान को बुलाता हूं, और फिर वापस बैठकर इसे साकार होता देखता हूं। पहले यह एक बिके हुए ब्रायन फेरी कॉन्सर्ट के लिए बैकस्टेज पास था, इसके बाद गायक का खुद का परिचय दिया गया। इसके बाद एक सेलिब्रिटी शेफ के साथ दोपहर का भोजन और एक असंभव-से-पुस्तक रेस्तरां में रात का खाना आया। फिर मैंने इसे एक पायदान ऊपर ले लिया।

हमारे परिवार ने उरुग्वे के लिए उड़ान भरी, जहां हम दक्षिण अमेरिका के सबसे ग्लैमरस बीच रिट्रीट में रुके, जेम्स टरेल, ज़ाहा हदीद और एंसेलम किफ़र द्वारा इंस्टॉलेशन के बीच इन्फिनिटी पूल द्वारा कॉकटेल की चुस्की ली। पेटागोनिया में हम दुर्लभ पेंगुइन की एक कॉलोनी को देखते हुए एक नाव पर घूमे, एक अभियान जो नश्वर पर्यटकों के लिए दुर्गम था। यह केवल किनारे पर ही था कि हमें पता चला कि हमारे साथी फॉर्च्यून 500 के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और उनके परिवार थे, और सैन्य मुद्दों के जूते (जो हर रात बम के लिए कारों के नीचे चेक करते थे) में स्टॉकी आदमी उसका अंगरक्षक था। जब आप कंसीयज क्लब में होते हैं - लुप्तप्राय पेंगुइन को चेतावनी दी जाती है - इस तरह आप रोल करते हैं।

मैं बुरी तरह से पैसे उड़ा रहा था, लेकिन कंसीयज टेक्नीकलर में रहने से ट्रैवल एजेंट ग्रे में वापस आना मुश्किल हो जाता है। 2012 की गर्मियों तक, जब मेरी लत नियंत्रण से बाहर हो गई, तो हम परिवार को लंदन ओलंपिक खेलों में ले गए। मेरा अंग्रेजी मित्र, बाकी ब्रिटिश जनता के साथ, एक टिकट हासिल करने की उम्मीद में, ओलंपिक खेलों की वेबसाइट पर ताज़ा बटन दबाते हुए, हर रात घंटों कंप्यूटर पर बैठा रहता था। जैसे ही खेल शुरू हुआ, सभी का सबसे दुर्लभ टिकट ब्रिटेन के एंडी मरे और स्विस सुपरस्टार रोजर फेडरर के बीच पुरुषों के टेनिस फाइनल में पहुंच गया।

हमारे टेनिस के दीवाने बेटे ने भीख मांगी और मिन्नत की, इसलिए मैं अपेक्षित कीमत पर मुस्कुराया, लेकिन फिर भी दरबान को बुलाया। "पुरुष एकल फाइनल के लिए टिकटों की एक जोड़ी? समझो हो गया।" (आज तक, "कंसीयज" शब्द मेरे दोस्त के घर में उबाल ला सकता है।) एक छोटी कार की कीमत के लिए, हमने दोपहर 12 बजे फाइनल के लिए दो टिकट खरीदे।

उस सुबह, हम कंसीयज के लंदन चौकी के लिए रवाना हुए, लेकिन जब हम पहुंचे, तो कुछ गड़बड़ थी। प्रबंधक को बहुत अफ़सोस हुआ, लेकिन टिकट अब मौजूद नहीं थे। हमारे बेटे का चेहरा गिर गया; उसका होंठ लड़खड़ा गया; दरबान दुखी लग रहा था। वह फोन करने के लिए चिल्लाया। मिनट बीत गए। घड़ी दोपहर की ओर टिक गई। अधिक प्रतीक्षा, फिर गतिविधि की अचानक हड़बड़ाहट, और दरबान हमें रहस्यमय तरीके से कहते हुए एक काली टैक्सी में ले गया, "अंदर इंतजार कर रहा यात्री आपको टिकट पर ले जाएगा।"

शीत युद्ध की जासूसी थ्रिलर की तरह यह सब थोड़ा अशुभ लगा। एक्सेस ऑल एरियाज के कंसीयज सदस्य की जीवनशैली के पीछे सिलवाया सूटों में स्मार्ट पेशेवरों का एक समूह है - और उनके पीछे फिक्सर हैं, जिनके पास स्पीड डायल पर कई वीआईपी हैं।

हमारे टैक्सी साथी, बाद की श्रेणी में दृढ़ता से, "मैंने सुना है कि एक बच्चा शामिल था, और मुझे बच्चों को निराश करना पसंद नहीं है" शब्दों के साथ हमारा स्वागत किया। कैब ड्राइवर ने तेजी से उड़ान भरी, हमारा साथी वर्ल्ड सीरीज़ और सुपर बाउल टिकटों के बारे में तेजी से बात कर रहा था, और एनबीए खिलाड़ियों के साथ पार्टी कर रहा था जो खेलों के लिए शहर में थे।

अंत में हम खेल के प्रशंसकों और सिगरेट के धुएं से भरे एक गंदे पब के सामने रुक गए; हमारा आदमी बाहर कूद गया, कोहरे में गायब हो गया, और एक मिनट बाद स्वर्ण टिकटों के साथ एक लिफाफा फलते-फूलते फिर से उभर आया - बस फाइनल में जगह बनाने के लिए।

यह सब कैसे हुआ? उस पर, या कुछ अन्य मामलों पर ध्यान न दें (जैसे कि 2016 का घोटाला जब अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सदस्यों को अवैध रूप से टिकट बेचने का भंडाफोड़ किया गया था।) मेरे बेटे और मैंने ब्रिटिश ओलंपिक इतिहास में कुछ बेहतरीन सीटों से उस महत्वपूर्ण दिन का आनंद लिया। केंद्र अदालत। मैंने तब जो सीखा और अब जानता हूं वह यह है: पहुंच जैसी कोई चीज सफल नहीं होती।