mariasharapova

mariasharapova बच्चों के लिए उपयुक्त: आधी लंबाई में 'ए क्रिसमस कैरल' | एवेन्यू पत्रिका - chess resultsस्केच के साथ बनाया गया।
×

खोज

mariasharapova बच्चों के लिए उपयुक्त: आधी लंबाई में 'ए क्रिसमस कैरल' | एवेन्यू पत्रिका - chess resultsस्केच के साथ बनाया गया।
    2021-11-19 00:00:00एवेन्यू पत्रिकाबच्चों के लिए उपयुक्त: आधी लंबाई में 'एक क्रिसमस कैरोल'

    बच्चों के लिए उपयुक्त: आधी लंबाई में 'एक क्रिसमस कैरोल'

    यहां तक ​​​​कि चार्ल्स डिकेंस ने भी पहचाना कि उनकी मूल यूलटाइड कृति बहुत लंबी थी

    एक जीवन भर पहले, मैंने मिल्टन अकादमी में एक बोर्डिंग छात्र बनने के लिए फिलाडेल्फिया के उपनगरों को छोड़ दिया, एक ऐसा स्कूल जो मुझे पता था कि वह चाँद पर भी हो सकता है।

    रात के खाने में सूट? आश्चर्यजनक रूप से, हमने उन्हें पहना।

    टूथपेस्ट का निरीक्षण? हां, और आपके जूतों को थूक से पॉलिश किया जाना था।

    सामुदायिक अध्ययन कक्ष में अपना गृहकार्य कर रहे हैं?रात में नब्बे मिनट।

    उन दिनों, मिल्टन - कई न्यू इंग्लैंडबोर्डिंग स्कूलों की तरह - कट्टर पारंपरिक थे। शिक्षकों को "सर" के रूप में संबोधित किया जाता था। सड़क के उस पार लड़कियों का स्कूल था, लेकिन हमारे पास कोई सह-शिक्षा कक्षाएं नहीं थीं। और प्रोम से पहले, हम अपने "नृत्य कार्ड" को अपने सबसे अच्छे दोस्तों द्वारा हस्ताक्षरित करने के लिए दौड़ पड़े, इसलिए हमारी तारीखों को यह नहीं लगेगा कि हम सामाजिक बहिष्कार थे।

    पुस्तकालय मिल्टन में मेरे पहले वर्ष की सबसे यादगार घटना के लिए सेटिंग थी - वहां, क्रिसमस के लिए घर जाने से एक रात पहले, प्रधानाध्यापक ने "ए क्रिसमस कैरल" पढ़ा। आर्थर ब्लिस पेरी पुराने बोस्टन के रूप में हो जाता है। हार्वर्ड के एक प्रोफेसर के बेटे, जिन्होंने अटलांटिक मंथली का संपादन किया, वे 1921 में पढ़ाने के लिए मिल्टन आए और 1947 में हेडमास्टर बने। 1961 में, जब मैंने उनसे पहली बार मुलाकात की, तो वह समय से बाहर हो गए थे - कुल मिलाकर, पतले पेट्रीशियन, थ्री-पीस सूट पहने हुए , एक स्कूल टाई, और अष्टकोणीय लेंसों वाला चश्मा और सबसे पतले तार के फ्रेम।

    मिल्टन पुस्तकालय एक लाल-ईंट, आइवी-कवर कैथेड्रल था। श्रीमान पेरी के पढ़ने के लिए, चिमनी जलाई गई थी। मेरा मानना ​​​​है कि हम खड़े थे क्योंकि मिस्टर पेरी ने प्रवेश किया और एक बैरोनियल कुर्सी पर अपनी सीट ले ली जो कि दो खड़े लैंपों के बीच स्थापित की गई थी जो कि एकमात्र रोशनी थी।

    और फिर आर्थर ब्लिस पेरी चार्ल्स डिकेंस बन गए।

    वह बिना उच्चारण और बिना नाटक के पढ़ता था। भावनाओं से खिलवाड़ नहीं किया। उन्होंने बस दिया - जैसा कि उनके पास प्रत्येक दिसंबर चौदह साल था और दो और के लिए - मूल के बाद से सबसे बड़ी क्रिसमस कहानी।

    मुझे कंपकंपी हो गई। शायद एक आंसू। यह वह उल्लेखनीय अनुभव था।

    दशकों बाद, मैंने फैसला किया कि हमारी बेटी "ए क्रिसमस कैरल" के एक संस्करण के लिए तैयार है, जिसे डिज्नी ने कम नहीं किया है। मैंने कल्पना नहीं की थी कि मैं आर्थर पेरी के प्रदर्शन की बराबरी कर सकता हूं, लेकिन अगर किशोर लड़कों का एक दर्शक घंटों की गिनती कर रहा है, जब तक कि उनकी मुक्ति 28,000 शब्दों में मौन मौन को नहीं सुन सकती है, तो मुझे निश्चित रूप से लगा कि हमारा टोटका इसे दो या तीन रातों में समाप्त कर सकता है।

    वह पांच मिनट तक चली।

    तब मुझे पता चला कि जब चार्ल्स डिकेंस ने "ए क्रिसमस कैरल" पढ़ा - और उन्होंने इसे 127 बार किया - तो उन्होंने नाटकीय रूप से पाठ को संक्षिप्त कर दिया।

    तो आर्थर ब्लिस पेरी ने किया।

    इसने मुझे पाठ को अनुकूलित करने की अनुमति दी। मेरा लक्ष्य डिकेंस को फिर से लिखना नहीं था, केवल पुरातन भाषा को अद्यतन करना, संवाद को ट्रिम करना, बाहरी पात्रों को काटना - 27,405-शब्द की पुस्तक को उसके सार में कम करना, जो कि कहानी है। अंत में, मुझे थोड़ा लिखना पड़ा, लेकिन नहीं, मुझे आशा है, तो आप ध्यान देंगे; मैं अपने शब्दों को मामूली सिलाई के रूप में सोचता हूं, जैसे एक लापता बटन पर सिलाई करना या घुटने पर एक चीर को पैच करना।

    मेरा संस्करण मूल की लंबाई का आधा है। इसके साथ आने वाले पैज पीटरसन के चित्रण की तरह, इसका मतलब 1843 में लंदन की भावना को औपचारिक भाषा और विक्टोरियन भारीपन के बिना व्यक्त करना है। यह मुझे प्रसन्न करता है जब वयस्क मुझे बताते हैं कि उन्होंने इसे अपनी खुशी के लिए पढ़ा है बच्चे और जब शिक्षक मुझे रिपोर्ट करने के लिए लिखते हैं कि उन्होंने इसे उन छात्रों को पढ़ा है जो चुप थे और इसमें शामिल थे। मुझे विशेष रूप से खुशी है कि बच्चे, मेरी बेटी से शुरू होकर, कमरे में, अंत तक रहते हैं।

    किताब खरीदने के लिए यहां क्लिक करें, या 1313 मैडिसन एवेन्यू में द कॉर्नर बुकस्टोर पर जाएं।

    जेसी कोर्नब्लुथ वैनिटी फेयर और न्यूयॉर्क के एक योगदान संपादक रहे हैं, और उन्होंने एक दर्जन किताबें लिखी या सह-लेखक हैं। वह अमेरिका ऑनलाइन के संपादकीय निदेशक रहे हैं और अब एक सांस्कृतिक वेबसाइट का संपादन करते हैं,हेडबटलर.कॉम.

    शेयर करना:
    आप के लिए अनुशंसित
    एवेन्यू वीकली में साइन अप करें
    © 2022 कोहेन मीडिया प्रकाशन एलएलसी। सर्वाधिकार सुरक्षित।